Sunday 10 December 2017

इलियट लहर के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार


इलियट वेव थ्योरी 1 9 30-30 के दशक के पुराने स्कूल के दिनों में, राल्फ नेल्सन इलियट नामक यह पागल प्रतिभा और पेशेवर लेखाकार था। स्टॉक डेटा के करीब 75 वर्षों के विश्लेषण के द्वारा, इलियट ने पाया कि शेयर बाजार, वास्तव में किसी न किसी अराजक तरीके से व्यवहार करते हैं, वास्तव में didn8217t जब वह 66 साल का हो गया, तो उसने अंत में अपनी खोज को दुनिया के साथ साझा करने के लिए पर्याप्त सबूत (और आत्मविश्वास) इकट्ठा किए। उन्होंने द वेवे प्रिंसिपे नामक किताब में अपने सिद्धांत को प्रकाशित किया। उनके अनुसार, दोहराए जाने वाले चक्रों में बाज़ार का कारोबार होता है, जिसमें उन्होंने कहा था कि बाहरी प्रभावों (अहम, सीएनबीसी। ब्लूमबर्ग। ईएसपीएन) या जनता के प्रमुख मनोविज्ञान के कारण निवेशकों की भावनाएं थीं। इलियट ने समझाया कि सामूहिक मनोविज्ञान की वजह से कीमत में ऊपरी और नीचे झूलों को हमेशा एक ही दोहराव के पैटर्न में दिखाया गया उन्होंने इन ऊपर और नीचे झुकाव 8220waves8221 को बुलाया। उनका मानना ​​है कि, यदि आप कीमतों में दोहरा पैटर्न का सही ढंग से पहचाना जा सकते हैं, तो आप भविष्यवाणी कर सकते हैं कि मूल्य कहां जाएंगे (या नहीं) अगले यह वही है जो एलियट तरंगों को व्यापारियों के लिए आकर्षक बनाती है। यह उन्हें उन सटीक बिंदुओं की पहचान करने का एक तरीका प्रदान करता है जहां कीमत को रिवर्स होने की अधिक संभावना है। दूसरे शब्दों में, इलियट एक ऐसी प्रणाली के साथ आया है जो व्यापारियों को सबसे ऊपर और नीचे से पकड़ने में सक्षम बनाता है। तो, कीमतों में सभी अराजकता के बीच, इलियट ने आदेश प्राप्त किया। बहुत बढ़िया, हां, बिल्कुल, सभी पागल प्रतिभाओं की तरह, उन्हें इस अवलोकन का दावा करने की जरूरत थी और इसलिए वह एक सुपर मूल नाम के साथ आया: द इलियट वेव थ्योरी। लेकिन इससे पहले कि हम इलियट तरंगों में तल्लीन करें, आपको पहले समझना चाहिए कि भग्न क्या हैं। असल में, भग्न संरचनाएं जो भागों में विभाजित की जा सकती हैं, जिनमें से प्रत्येक पूरे की एक समान प्रतिलिपि है। गणितज्ञों को इस संपत्ति 8220self-similarity8221 कॉल करना पसंद है। आप डॉन 8217 को फ्रैक्टल के उदाहरण ढूंढने के लिए दूर जाने की आवश्यकता है। वे सभी प्रकृति पर पाए जा सकते हैं एक समुद्री खोल एक भग्न है एक बर्फ परत एक भग्न है एक बादल एक भग्न है हेक, एक बिजली बोल्ट भग्न है तो फ्रैक्टल्स महत्वपूर्ण क्यों हैं इलियट तरंगों की एक महत्वपूर्ण गुणवत्ता यह है कि वे भग्न हैं समुद्र के गोले और बर्फ के टुकड़ों की तरह, इलियट लहरों को आगे छोटे इलियट तरंगों में विभाजित किया जा सकता है। अब एक इलियटिनीशियन बनने के लिए तैयार है अस्वीकरण पर पढ़ें: बेबीपिप्स हमारी साइट की मुफ्त सामग्री और सुविधाओं का समर्थन करने के लिए उपरोक्त अमेज़ॅन लिंक के माध्यम से किसी भी खरीद से एक छोटा सा क्रेडिट प्राप्त करता है साइन इन करके और पूर्ण पाठ चिन्हांकित करके अपनी प्रगति को बचाएं मूल्य प्रावधान होने पर आप बाहर निकलने का सही समय कैसे जानते हैं जबकि कोई पूर्वानुमान विधि गारंटी नहीं देता है कि आप पूर्ण उच्च पर खरीदते हैं और पूर्ण उच्च पर बेचते हैं, इलियट लहर विश्लेषण - और , विशेष रूप से, लहरों के बीच फिबोनैचि संबंध - उच्च-संभावना मूल्य लक्ष्यों को पहचानने में आपकी सहायता कर सकता है गुलाब लाल है। बैंगनी नीला होता है। मौलिक स्तर यूरो में वृद्धि के लिए स्थापित किया गया था। लेकिन इसके बजाय यह बू हो गया। कारण आपको आश्चर्य हो सकता है हमारे नवीनतम वीडियो मेलबैग में, हमारे तीन वैश्विक विश्लेषक आपके जैसे दर्शकों द्वारा सबमिट किए गए सवालों के जवाब देने के लिए बैठते हैं। 26 जनवरी को, रबर की कीमतें चार वर्षों में अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ गईं। और, कई स्रोतों के अनुसार, दक्षिणी थाईलैंड में मूसलधार बारिश बाजार बाजारों की रैली का मुख्य चालक है सिवाय, बाढ़ से पहले रबर की कीमतों में उछाल शुरू हो गया। जैसे कि कीमतों में पैटर्न होते हैं, वहीं गति संकेतक भी होते हैं हमारे लोकप्रिय व्यापारी-शिक्षा सेवा, ट्रेडर्स कक्षा से इस 10-मिनट के पाठ में आप औसत अभिसरण विचलन (एमएसीडी) चलने में महत्वपूर्ण पैटर्न सीखेंगे। इस चार्ट पर समयरेखा में समय की यात्रा शामिल है - 1 9 32 से 1 9 42 तक हम दशक में वापस जाते हैं। लेकिन, यह आपका महान-दादाजी बाजार नहीं है। अनुसंधान के वर्षों के बाद, पुनः परीक्षण करने वाली डीबगिंग का परीक्षण, ईवाएवस 2.0 बीटा कृत्रिम बुद्धि तंत्र है जो इलियट लहर विश्लेषण करता है। यह चार्ट दिखाता है कि ईवॉव्स क्या कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा शिक्षा: ट्रेडिंग इलियट वेव ज़िग्ज़ैग ज़िगज़ैग तरंगों से जुड़े दो मुख्य नियम हैं: वेव बी 100 या अधिक लहर ए को वापस नहीं ले सकता। सब्वावे 5-3-5 हैं जिसका अर्थ है लहर 5 है , लहर बी में 3 तरंगें हैं, तरंग सी में 5 तरंगें हैं। हम एक आदर्श नजरिए को देख रहे हैं जिसमें एक झुकाव के लिए सबवेव्स शामिल हैं। हमने उनके लिए झींगा और अन्य सामान्य दिशानिर्देशों के बारे में चर्चा भी की। इससे भी महत्वपूर्ण बात, अंत में, हमने चर्चा की कि आप इस जानकारी को व्यापार करने के लिए कैसे उपयोग करते हैं। हम अगले सप्ताह मंगलवार को शैक्षिक वीडियो श्रृंखला जारी रखेंगे। यहां लाइव इवेंट के लिए पंजीकरण करें। देखें कि इलियट वेव थ्योरी को मौजूदा बाजारों में मुख्य बाजारों में लागू किया जाता है। सोमवार को यूएस ओपनिंग बेल वेबिनार में जेरेमी से जुड़ें। यदि आप लाइव वेबिनार नहीं बना सकते हैं, लेकिन इलियट वेव थ्योरी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हमारी शुरुआत और उन्नत इलियट वेव मार्गदर्शिका को यहां ले जाएं --- जेरेमी वैगनर, हेड ट्रेडिंग प्रशिक्षक, डेलीएफएक्स ईडीयू द्वारा लिखित - अपने जैव पेज में यर्मिज़ हाल के लेख देखें जेरेमी के ईमेल के माध्यम से अतिरिक्त लेख प्राप्त करने के लिए, यममीय वितरण सूची में शामिल हों डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं। एक मुक्त अभ्यास खाते और आईजी से ट्रेडिंग चार्ट के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार सीखें इस समय व्यक्त किए गए विचारों और राय लेखक के विचारों और राय हैं और जरूरी नहीं कि वे NASDAQ OMX समूह, इंक 169 नस्डैक, इंक 2017 के प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। सभी अधिकार सुरक्षित हैं जब मैंने पहले 6 साल पहले विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर दिया था, तो मुझे कोई सुराग कैसे शुरू नहीं हुआ और मैं 30 से अधिक व्यापारिक रणनीतियों तक स्विच कर लिया जब तक कि मैंने कुछ काम किया जो मैंने पाया मुझे याद है कि सफलता की राह पर कई समस्याओं की गुंजाइश के माध्यम से जा रहा है, हर प्रणाली को मैंने पाया कि जो पहले दो दिनों के लिए लाभदायक था, उसने मुझे पैसा खो दिया। क्या यह आवाज़ आप से परिचित होती है यह जानने के लिए कि मुझे जोड़ी लेने के लिए, किस रणनीति का उपयोग करना है, आदि लेने के लिए जोखिम उठाने में मुझे घंटों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा कह रहा है कि आपको अपने राजकुमार ढूंढने से पहले बहुत सारे मेंढक चुम्बन करना पड़ सकता है या राजकुमारी और ओह आदमी जो कि मेरी शुरुआती व्यापारिक यात्रा से संबंधित हैं मैंने कई मंचों पर पढ़ा है, जिसे इलियट वेव थ्योरी कहा जाता है। मैंने आर। प्रेक्टर्स बुक इलियट वेव प्रिंसिपल खरीदा, जो एक कठिन पढ़ा था। दूसरी बार इस उत्कृष्ट पुस्तक को पढ़ने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह केवल एकमात्र रणनीति है जिसमें लगभग 100 वर्षों से सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। इसलिए मैंने इसे मास्टर करने का निर्णय लिया। इलियट वेव सिद्धांत की सभी सूक्ष्मताओं में शामिल करना मुश्किल था लेकिन यह एक उत्कृष्ट निर्णय साबित हुआ क्योंकि इस रणनीति का मेरे व्यापारिक कौशल पर बहुत बड़ा प्रभाव था। मैंने अभ्यास करना जारी रखा (कम से कम 8 घंटे एक दिन जब तक आईड मास्टर नहीं)। इससे मुझे जीतने वाले ट्रेडों की संख्या में वृद्धि करने और ट्रेडों को खोने की संख्या भी कम करने में मदद मिली I इस सिद्धांत में शामिल होने के बारे में बाजार को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने के बारे में नहीं था, यह व्यापार के दौरान मेरी भावनाओं को संभालने में मेरी मदद भी करता था। मुझे लगता है कि यह मुख्यतः इस तथ्य के कारण है कि इलियट वेव थ्योरी आपको बताता है कि वास्तव में कहां से नुकसान रोकने के लिए और कितना आप बाजार में वृद्धि या गिरावट की उम्मीद कर सकते हैं Ive पिछले छह वर्षों के लिए इस तरह की रणनीति का उपयोग कर रहा है, और मैं अभी भी लाभदायक। मेरी सफलता के बाद मैंने फैसला किया कि आईडी विदेशी मुद्रा बाजार में हर महीने एक महीने का कारोबार करने के लिए अपने साथी व्यापारियों की मदद करना चाहती है। इसलिए मैंने अपना निजी इलियट वेव सीक्रेट लैब खोला ELLIOTT WAVE FORECASTS - आप अपने व्यापार के लिए सबसे अच्छा निर्णय करने के लिए सक्षम करने के लिए मैं आपको हर एक व्यापार दिन लाएगा: एलियट वेव 18 जोड़े (14 विदेशी मुद्रा 4 जिंसों) को कवर पूर्वानुमान। इलियट वेव पूर्वानुमान वेबपेज में हर जोड़ी तीन अलग-अलग समय फ्रेम 1-दिवसीय, 4-घंटे amp1-hour में आता है ताकि आप बाजार के बारे में मेरा व्यापक विचार प्राप्त कर सकें। इसके अलावा, मैं अपने 1-घंटा इलियट वेव चार्ट्स को प्रति दिन तीन बार प्रतिदिन (यूके, एशियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाजार अपडेट्स) अद्यतित करता हूं इसलिए आप हमेशा बाजार के दाईं ओर रहने के लिए जा रहे हैं। डेली वॉच लिस्ट - मैं हर रात तैयार होने वाली शीर्ष संभावित मूवर्स और रिश्तेदार गेम प्लान वेबसाइट पर निम्नलिखित दिनों के कारोबार से पहले ही प्रस्तुत किया जाएगा: एक सेटअप चार्ट और अपने व्यापार को सेटअप कैसे करें। एक वीडियो। बीमार दैनिक वॉच-लिस्ट वीडियो द इलियट वेव स्ट्रैटेजी में समझाते हैं जो उस दिनों के ट्रेडिंग प्लान के सापेक्ष हैं। यह व्यापक कवरेज आपको विदेशी मुद्रा जोड़े में भेज देगा, जो आगामी सत्रों के दौरान निगरानी की आवश्यकता है। ट्रेडर्स चैट रूम - हर ग्राहक को हमारे ट्रेडर्स चैट रूम में पूर्ण पहुंच होने जा रही है: हर दिन 8-10 घंटे के लिए आपको बाजार के बारे में टिप्पणियां, अपडेट और विचार मिलेंगे। चैट रूम को आपके फोन या टैबलेट के लिए भी जोड़ा जा सकता है जिससे कि आप किसी चाल या अपडेट को याद न रखें, जिससे आप हमारे विदेशी मुद्रा बाजार स्थितियों के साथ दृढ़ रहें। मैं आपके व्यापार के उन सवालों के जवाब दे सकता हूं जो मेरे भविष्यवाणियों के बारे में हो सकते हैं, जिनसे मैंने चैट रूम में रखा है। कृपया ध्यान दें: चूंकि इस सेवा को व्यापार के लिए समर्पित है, वैसे विषय में बोलने की अनुमति नहीं है। चैट रूम में कुछ व्यापारी पूरी तरह से काम करते हैं, अगर मेरा चार्ट अपडेट ऑफ-टॉप चर्चा की लंबी सूची में दफन हो जाता है तो मुझे वास्तविक बाजार संदेश जो मैंने भेजा है, देखना बहुत कठिन है। दलालों, नियमों, सामान्य बाज़ार स्थितियों के बारे में विस्तारित विषय विषय चर्चा ई-मेल पाठ या निजी संदेश के माध्यम से की जा सकती है। लाइव ट्रेडिंग सत्र - सोम - शुक्र मैं अपने सदस्यों को आसन्न यूएसए amp एशियाई बाजार सत्रों के लिए तैयार करने के लिए लाइव 20-30 मिनट वेबिनार पकड़ता हूं। वेबिनार के दौरान मैं: मुद्रा जोड़े और वस्तुओं पर वर्तमान बाजार की कार्रवाई की समीक्षा करेगा। आगामी बाजार सत्रों के दौरान आपके बारे में जागरूक होने वाली किसी इलियट वेव रणनीतियों पर कोचिंग प्रदान करें। आपके पास हो सकता है किसी भी ट्रेडिंग प्रश्न का उत्तर दें उन सदस्यों के लिए जो वेबिनार में भाग लेने में असमर्थ हैं या फिर देखना चाहते हैं, यह लाइव प्रस्तुति को पूरा करने के बाद शीघ्र ही अपलोड किया जाता है और अपलोड किया जाता है। एक हाथ के रूप में ट्रेडिंग कोच कृपया स्काइप करने में संकोच न करें या मुझे कोई व्यापारिक प्रश्न या प्रश्न ईमेल करें। और भी बहुत कुछ

No comments:

Post a Comment